गुरुवार, 16 मई 2013

उदास निराश व् हार से बचें


कई लोग ऐसे है जो उदास और हताश रहना पसंद करते है।  क्योंकि वे बहाने बनाने से खुद को दूर नहीं रख पाते है।  इसलिए खुश रहने के  लिए इन बहानों से दूर ही रहे तो अच्छा  है…. 
* मेरे पास किसी तरह का बदलाव लाने का समय नहीं है। 
* मुझे नहीं लगता की मैं  इस लायाक हूँ।
* किसी को फर्क नहीं पड़ता की मुझे क्या पसंद है। 
* कोई भी मुझे समझता नहीं है। 
* हर गलत चीज का जिम्मेदार मैं हूँ।  इसलिए मैंने खुद के बारे में कभी नहीं सोचा। 
* फिलहाल सही वक़्त नहीं है।  
* ये काम बहुत ज्यादा है। 
* दूसरों को मेरी गलतियां ही नजर आती है। 
* मैं किसी बड़े ब्रेक के इन्तजार में हूँ।  
* मैं अभी तियार नहीं हूँ। 
* मैं कभी परफैक्ट नहीं बन सकता हूँ तो कोशिश ही क्यों करूँ। 
* मैं दूसरों की तरह अच्छा नहीं बन सकता इसलिए उस और ध्यान ही नहीं देता।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें